धारा 370 मोदी सरकार को बधाई


हमने भी एक आज़ादी देखी है। मोदी सरकार को बधाई।

आज खुशी का दिन है। आज हर्ष, उल्लास, प्रमोद, विनोद का दिन है। ऐसा लग रहा है जैसे पुरबारी खेत में गाय, बकरी के लिए घास गढ़ती चाची को किसी ने दौड़ते हुए आकर बता दिया हो...चाची तोहार नइहर से तोर घरे कोई परिवार एलथुन हें। चाची मुस्कुराते हुए पूछ रही हैं... ए रामलाल बतावा न के एलथिन हो? 
अरे...दु गो आदमी हथुन...तोहर भाई नियुत ही बुझइते हथुन। 
चाची खुशी में हँसुआ और बट्टा लेकर घर दने लपकल जा रही है। 

जैसे नई नवेली दुल्हन को बगल वाली भौजी ने कह दिया हो....ये कनियाय तोहरा ऊपर पियर रंग के साड़ी केतना सुन्नर लगो हौ हे। कहाँ से ख़रीदला? 
और कनियाय शर्माते हुए बता रही है...अजी ई साड़ी हमर छेंका में बड़की मौसी के बेटी दलथिन हल। पूछ के बता दबो।

जैसे बूढ़ी दादी से बंगाल में कमा रहे उसके पोते ने आकर कह दिया हो...मामा...हई देखा ई हम अपन कमाई से तोहरा ले साड़ी खरीद के लइलियै हें। पहनबु ने ?
हाँ रे बेटा...कहते हुए दादी ने पोते की कमाई को बेटे की तरह चूम ली हो। 

जैसे शाम को तवे पे रोटी सेंक रही चाची के पास रखी रेडियो ने समाचार में कह दिया हो कि विगत वर्ष काश्मीर में हुए आतंकी हमले में गाँव का गुडुआ, बिटुआ, मनोहरा, कुंदनमा सब का बदला सरकार ने 370 हटाकर ले लिया हो। और इस साहसिक निर्णय के लिए वर्तमान सरकार, मोदी सरकार को बधाई। अब हम गर्व से कह सकते हैं कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक आर्यावर्त हमारा है। हम भारतीयों का है। 

कम से कम इस सरकार ने हमें इस योग्य बनाया है कि कल होकर अमरीका के माननीय ट्रम्प हमारे अखंड देश को लेकर किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री के साथ किसी क्षेत्र को लेकर मध्यस्थता वाली मजाक नहीं कर रहे होंगे, जो कभी मध्यस्थता का मुद्दा रहा ही नहीं। ये शुरू से हमारा था और अब भी हमारा है। बल्कि इस निर्भीक कार्य के लिए हमारे प्रधानमंत्री, हमारी सरकार को बधाई देंगे।

इस वर्ष जब हम 73 वाँ स्वतंत्रता दिवस मना रहे होंगे तो विद्यालोक निकेतन से लेकर प्राथमिक उच्च विद्यालय तक गाँव का परमोदवा, कौशलवा, रनिया, पिंकिया, धनेसरा अपना तिरंगा फहराते हुए, राष्ट्रीय मिठाई जिलेबी खाते हुए कह सकेगा/सकेगी कि हमने भी एक आजादी देखी है। अब पूरा हिंदुस्तान हमारा है। 

आज खुशी का दिन है। मेरे लिए, आपके लिए, पूरे देश के लिए। जय भारत। देश की भूमि अखंड रहे। जय हो।

अभिषेक आर्यन

0/Post a Comment/Comments

कृपया यहाँ कोई भी स्पैम लिंक कमेंट न करें

Previous Post Next Post